Home Biography Facebook के Founder पर मार्क जुकरबर्ग को नहीं किया जा सकता ब्लॉक,...

Facebook के Founder पर मार्क जुकरबर्ग को नहीं किया जा सकता ब्लॉक, जानिए क्यो

81
0

दोस्तों आज में आपको ऐसे दो लोगो के बारे में बताऊंगा जिन्हे आप Facebook  पर ब्लॉक नहीं कर सकते। दोस्तों उन दो लोगों के नाम है Mark Zuckerberg और उनकी पत्नी प्रिस्किला चान। 

mark zuckerberg
mark zuckerberg and his wife

 

 

Facebook के Founder मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिस्किला चान को आप Facebook पर ब्लॉक नहीं कर सकते. अब आपको लग रहा होगा कि वह तो Facebook के मालिक हैं, इसलिए उन्होंने कोई अपने Facebook अकाउंट में कोई सेटिंग कर रखी होगी. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. इसकी असली वजह जानकर आप हैरान रह जायेंगे।
Facebook पर जब आप किसी आम व्यक्ति को ब्लाॅक करते हैं तो वह आसानी से ब्लाॅक हो जाता है. लेकिन अगर आप इन दोनों की प्रोफाइल पर ब्लॉक का बटन दबाते हैं तो आपको एक ‘Block Error’ का मैसेज मिलेगा, जिसका मतलब यह है कि जुकरबर्ग और प्रिस्किला को ब्लॉक करने में समस्या आ रही है, इसलिए आप दोबारा कोशिश करेंगे लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पाएंगे.
तो आइये दोस्तों में आपको इसके बारे में बताता हूँ इसकी असली वजह Facebook की कुछ नियमों के अनुसार किसी व्यक्ति का Facebook अकाउंट सिर्फ एक सीमा तक ब्लॉक किया जा सकता है. जैसा कि हम जानते हैं, Facebook के फाउंडर विश्व में एक जानी-मानी हस्ती हैं, जिनका अकाउंट पहले से कई बार ब्लॉक किया जा चुका है इसलिए अब वह किसी अन्य व्यक्ति द्वारा ब्लॉक नहीं किया जा सकता है
 यह बैन करीब 2010 से है और अब तो एक वेबसाइट भी खास तौर से चल रही है जिसे सिर्फ यह बताने के लिए बनाया गया है कि जकरबर्ग को ब्लॉक करना असंभव है। लेकिन अब भी कम्पनी यह कहती है कि उन दोनों को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा और उनके पोस्ट्स इतने नापसंद किए जाते हैं कि ऑटोमेटेड सिस्टम्स को ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा।
Mark Zuckerberg अपने पर्सनल पेज पर Facebook के अपडेट्स, अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी खबरें या समसामयिक मसलों पर अपने विचार पोस्ट करते हैं. Facebook ऐलगॉरिथम की मदद से ये पोस्ट्स फिर लोगों की न्यूज फीड में जाते हैं. जो लोग इन पोस्ट्स को नहीं देखना चाहते वे इन्हें ब्लॉक कर देते थे. इसके बाद साइट ने इनके प्रोफाइल पर ब्लॉकिंग को बैन करने का फैसला लिया.

13 साल बाद ली डिग्री

mark zuckerberg
mark zuckerberg

 दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook के फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग को 13 बाद अपने कॉलेज से डिग्री मिल गई. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को मार्क जुकरबर्ग को मानद डिग्री प्रदान की. डिग्री मिलने के बाद जुकरबर्ग ने कहा कि मां, मैं हमेशा आपसे कहता था कि मैं यहां वापस आउंगा और अपनी डिग्री लेकर जाऊंगा.
डिग्री मिलने के बाद जुकरबर्ग ने भाषण भी दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि आज यहां यह भाषण मैं पूरा कर लेता हूं तो यह पहली बार होगा, जब मैंने हार्वर्ड में कुछ पूरा किया होगा और वाकई उन्होंने यह भाषण पूरा किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here